कौन से ब्रांड का smartphone खरीदे | best brand का phone कैसे खरीदे

0
कौन से brand का smartphone खरीदे

Hello दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूँ की आप best smartphone brand कैसे choose कर सकते है। हम जब भी स्मार्टफोन लेते हैं तो सिर्फ उसके फीचर्स के पीछे भागते हैं लेकिन अगर आपको अपना स्मार्टफोन लम्बे समये तक use करना है तो न सिर्फ आपको एक अच्छा फीचर वाला स्मार्टफोन लेना होगा बल्कि एक अच्छे ब्रांड का भी smartphone लेना उतना ही जरुरी है।  

सबसे पहले तो आप इस बात को समझ ले की कोई भी स्मार्टफोन ब्रांड अच्छा या बुरा नहीं होता इसीलिए आप कुछ ज्यादा फेमस ब्रांड के पीछे भागना बंद कर दीजिये इसका ये मतलब नहीं की आप ऐसे ब्रांड का स्मार्टफोन ढूंढे जो कम पैसों में ज्यादा फीचर्स देता हो नहीं उसका भी कोई फायदा नहीं होता वो कैसे मै आपको बताता हूँ। 

मान लीजिए आप एक ऐसे एरिया में रहते है जहाँ online product की delivery नहीं होती और आपने किसी online brand जैसे की oneplus के phone को choose कर लिया तो उसका कोई फायदा नहीं क्योंकि एक तो वो आपको मिलेगा नही और अगर किसी दूकान में मिलेगा तो वो 1000 से 2000 रुपये महंगा मिलेगा और आपको आपके नाम का बिल भी नहीं मिलेगा। इसीलिए इन्ही बातों का ध्यान रखते हुए मैं आपको तीन points बताऊंगा जिससे आप आसानी एक अच्छे brand का smartphone खरीद सकते हैं। 


कौन से brand का smartphone खरीदे 

तो चलिए जानते हैं दोस्तों कि आपको कौन सी कंपनी का मोबाइल खरीदना चाहिए। 


1. Availability

आप जब भी smartphone ले उस phone की availability जरूर चेक कर ले मतलब की वो phone आपके एरिया में easily available है या फिर नहीं है। 

क्योंकि अगर आप एक ऐसे phone को choose करेंगे जो आपके एरिया में easily अवेलेबल नहीं है तो आपको न तो उसकी सर्विस मिलेगी और न ही वो phone आपको genuine price पे मिलेगा इसीलिए आप एक ऐसे फोन को ले जो आपके एरिया में आसानी से मिल जाये। 


2. Nearest service center

आप जब भी एक smartphone खरीदे उस स्मार्टफोन ब्रांड के nearest service center का जरूर पता लगाये इससे होगा ये की अगर आपके फोन में कोई खराबी आ जाएगी तो आपको ज्यादा भटकना नही पड़ेगा और आप जल्दी से अपने फोन को ठीक करा सकेंगे। 


3. Service 

smartphone खरीदते टाइम आप जिस भी ब्रांड का phone खरीद रहे है उस ब्रांड की सर्विस का जरूर पता लगाये मतलब की अगर आपके phone में कोई खराबी आ जाती है तो सर्विस सेंटर वाले आपका phone कितने दिन में ठीक करते है, उनकी सर्विस कैसी है, वो brand regularly security update भेजता है या नहीं phone खरीदते टाइम इन बातों का जरूर ध्यान रखें।  


Conclusion

I hope आपको समझ आ गया होगा की बेस्ट ब्रांड का स्मार्टफोन कैसे खरीदते है। 

आप जब भी phone ले एक अच्छे ब्रांड का phone ले क्योंकि एक अच्छा ब्रांड आपको अच्छी build quality देगा इसके साथ साथ वो आपको रेगुलर सिक्योरिटी अपडेट भी भेजेगा जिससे आप अपने phone को लम्बे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं और अगर आप एक महंगा स्मार्टफोन ले रहे है तो फिर ब्रांड के बारे में जरूर रिसर्च कर ले क्योंकि महंगे स्मार्टफोन हर कोई बार बार नहीं लेता। 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)