Tik Tok जैसा indian app कौनसा है | top 3 alternative of tik tok

0

tik tok ke jaisa indian app

दोस्तों अगर आप tik tok के यूजर हैं तो आप भी खोज रहे होंगे tik tok के जैसा indian app कौन सा है और अगर आप जानना चाहते हैं tik tok के alternative apps के बारे में तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ियेगा इस आर्टिकल में आप जान जायेंगे tik tok के जगह दूसरे indian apps के बारे में। 

आपको तो पता ही होगा की सरकार ने अभी कुछ दिन पहले बहुत सारे chinese apps पर ban लगा दिया था जिसमें tik tok और pubg जैसे बड़े apps शामिल थे जिसके बाद tik tok india में चलना बंद हो गया था और जो भी लोग tik tok को इस्तेमाल कर रहे थे और tik tok के regular user थे वो सभी लोग अब tik tok को इस्तेमाल नहीं कर सकते। 

tik tok के ban के बाद सभी लोग indian apps की तलाश में हैं ऐसे में बहुत से indian app developers ने tik tok के जैसे बहुत से apps बना दिए जिनमे से हम कुछ indian apps के बारे में जानेंगे जो tik tok के best alternative apps हैं। 


Tik tok जैसा indian app कौन सा है 

play store पर आपको बहुत से tik tok की तरह apps मिल जायेंगे लेकिन जरुरी नहीं की वो apps indian developer द्वारा बनाये गए हो इसीलिए मैं आपको top 3 tik tok के जैसे application बताऊंगा जो पूरी तरह से indian हैं और जिन्हें indian डेवेलपर्स ने ही बनाया है तो चलिए जानते हैं tik tok ke jaisa app kaun sa hai.


1. Roposo : Indian Short Video app


tik tok ka alternative app

हमारी लिस्ट में जो सबसे पहला app है उसका नाम हो roposo इस app को अब तक 100 million यानि 10 करोड़ से भी ज्यादा बार download किया जा चूका है और अगर play store पर इसकी रेटिंग की बात करे तो वो है 4.0 की जो की काफी अच्छी रेटिंग है। 

यह app 10 से भी ज्यादा indian languages को support करता है जिसके कारण आप इस app में बहुत सारी भाषाओ में video को देख सकते हैं। 

इस आप में आप category भी सेलेक्ट कर सकते हैं जिसे आप channels वाले section में जाकर सेलेक्ट कर सकते हैं। category सेलेक्ट करने के बाद आपने जिस भी category को सेलेक्ट किया होगा यह आप आपको उसी category के वीडियो दिखायेगा। 

इस app के channel वाले section में आपको haha tv, bhakti video, filmistaan, beats जैसे channels देखने को मिल जाते हैं जिसे सेलेक्ट करने के बाद यह app आपको इन्ही category के video दिखायेगा जैसे अगर आप haha tv को सेलेक्ट करते हैं तो यह app आपको comedy videos दिखायेगा। इसके अलावा आप इस app की मदद से whatsapp में direct status भी share कर सकते हैं। 

Roposo completely एक made in india app है और इस app के इन सभी features को देखते हुए यह tik tok का सबसे अच्छा alternative app है। 


2. Josh - Made in India | Short Video App


tik tok ki jagah dusra app

Tik tok के जैसे apps की लिस्ट में दूसरे नंबर पर जो app है उसका नाम है Josh short video app जिसमे आप tik tok की तरह short वीडियो शेयर कर सकते हैं। यह app भी roposo की तरह बहुत ज्यादा populer है और इसके भी बहुत सारे यूजर हैं जो इसे रोज इस्तेमाल करते हैं। 

इस app के अब तक 50 million यानि 5 करोड़ से भी ज्यादा download हो चुके हैं और अगर इस app की rating की बात करें इस app को play store में 4.2 की rating मिली हुई है जो की roposo app से भी ज्यादा है। 

बाकि app की तरह इस app में भी आप trending videos को देख सकते हैं इसके साथ इसमें भी बहुत सारी comedy videos आती हैं जिससे आपका मनोरंजन हो जाता है। 

Josh app भी पूरी तरह से भारत में ही बना हुआ है जिससे आपको कोई भी परसानी नहीं होगी इसीलिए tik tok की जगह आप इसे भी use कर सकते हैं। 


conclusion 

इस समय short video app बहुत ज्यादा trending पर हैं और जब से tik tok ban हुआ है play store पर आपको बहुत सारे short video apps देखने को मिल जायेंगे लेकिन कौन सा app किस देश का है और कौन सा app अच्छा है या नहीं यह जान पाना बहुत मुश्किल है। 

इसीलिए इस आर्टिकल में मैंने आपको बताया tik tok के जैसे भारतीय apps जो की पूरी तरह भारत में बने हैं और जो इस्तेमाल करने में भी सेफ हैं।  

उम्मीद है दोस्तों आपको आर्टिकल पसंद आया होगा और आपको पता चल गया होगा की tik tok के अलावा और कौन से app हैं जो tik tok की तरह हैं और made in india हैं। 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)