Top 6 जबरदस्त train wala game download करें 2023 में

0

train wala game download

दोस्तों क्या आपको भी train वाला गेम खेलना पसंद है और क्या आप भी train wala game download करना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल में मैं आपको top 5 best ट्रेन वाले गेम बताऊंगा जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं। 

Play store पर बहुत से प्रकार के game उपलब्ध हैं लेकिन बहुत से लोगों को सिर्फ train wale games ही पसंद आते हैं और वो सिर्फ ऐसे गेम्स ही खेलना चाहते हैं जिसमे वो ट्रेन को चला सके इसीलिए इस post में आप बेहतरीन train चलाने वाले गेम के बारे में जानेंगे। 

बहुत से लोगों को train चलाने का शौक होता है लेकिन आप real life में तो train नहीं चला सकते हैं। Train चलाने के लिए आपको पढ़ाई करके loco pilot बनना पड़ेगा लेकिन train driving games खेल कर आप घर बैठे train चलाने का आनंद ले सकते हैं। 

इन train वाले गेम्स खेलने पर आपको लगेगा कि आप सही में लोको पायलट बन गए हैं क्योंकि सभी गेम में आपको एकदम real train चलाने का अनुभव मिलेगा।

अगर driving गेम्स की बात करें तो बहुत प्रकार के driving गेम्स आते हैं लेकिन train driving games की बात ही कुछ और होती है क्योंकि जैसे बाकि के गेम्स में आप जैसे चाहे गाड़ी चला सकते हैं लेकिन train वाले गेम्स को खेलने के लिए आपको train के नियम को फॉलो करना ही पड़ता है। 

वैसे तो आज कल open world games का चलन बहुत ज्यादा है लेकिन अगर open world train games की बात करें तो इसमें भी आपको बहुत सारे ओपन वर्ल्ड गेम्स मिल जाते हैं जिसमें आपको लगेगा की आप सच में train चला रहे हैं। 

वैसे तो जब आप प्ले स्टोर पर गेम को सर्च करने के लिए जाते हैं तो आपको बहुत सारे games मिल जाते हैं लेकिन उन गेम्स में से best game कौन सा है यह पता लगाना बहुत ही मुश्किल होता है क्योंकि आप सब गेम्स को download नही कर सकते हैं।

Train वाले games में तो अच्छे games का पता लगाना और भी मुश्किल हो जाता है क्योंकि ज्यादातर games के साइज बहुत बड़े होते है जिसके कारण आपको पता नही चलता कि कौनसा गेम download करें।

लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नही है क्योंकि इस आर्टिकल में मैं आपको बेहतरीन ट्रेन वाला गेम बताऊंगा जिन्हें आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


Top 6 best train वाले games in 2023 

दोस्तों जब बात आती है बेहतरीन ट्रेन वाला गेम download करने की तो किसी भी game को download करने से पहले बहुत सी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है।

जैसे की उस गेम के graphic कैसे है, गेम का size कितना है और क्या आपके phone में वह गेम आसानी से चलेगा या नही क्योंकि बहुत बार हम गेम तो download कर लेते हैं लेकिन वह हमारे स्मार्टफोन में ठीक से चलता ही नही है।

Game डाउनलोड करने से पहले game के download size का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है क्योंकि अगर आपके पास सस्ता फोन है और आप ज्यादा size का गेम डाउनलोड कर लेंगे तो वह आप के फोन में सही से नही चलेगा।

इसके अलावा बहुत सारे लोग offline train wale games खेलना पसंद करते हैं क्योंकि बहुत सारे लोग गेम तब खेलते हैं जब या तो उनका internet नही चलता या फिर उनके पास free time होता है।

इसी लिए इस train वाले games की लिस्ट में जो भी गेम बताये गए हैं वो सभी गेम offline हैं यानी कि ये सभी games बिना internet के चलने वाले train वाले games हैं।

इसके अलावा दोस्तों इस लिस्ट के सभी train games के graphics बहुत ही ज्यादा जबरदस्त हैं जिनको खेलने के बाद आपको बहुत ही ज्यादा मजा आने वाला है।

बहुत से लोग indian train games के शौकीन होते हैं और हमेशा इंडियन train वाला गेम की तलाश में रहते हैं इसीलिए हमने इस लिस्ट में ऐसे games को भी शामिल किया है जो कि इंडियन हैं और जिन्हें खेलने पर आपको रियल में ऐसा लगेगा जैसे कि आप भारत मे train चला रहे हैं।

तो चलिए दोस्तों जानते हैं कौन कौन से हैं जबरदस्त train wale game जिन्हें आप 2023 में download कर सकते हैं।


1. Indian train simulator

ट्रेन वाला गेम

दोस्तों इस list का जो पहला गेम है उसका नाम है indian train simulator यह एक इंडियन train वाला गेम है जोकि indian location पर बना है।

अगर आपको भारत की पटरियों पर train चलाने का आनंद उठाना है तो यह गेम आपके लिए best गेम होने वाला है क्योंकि इस गेम को खेलते समय आपको लगेगा कि आप सच मे indian train को drive कर रहे हैं।

इस गेम को खेलते समय आपको building और आस पास का नजारा पूरा इंडियन मिलता है जोकि देखने मे बहुत ही ज्यादा असली लगता है।

इसके साथ इस गेम में आपको रेलवे प्लेटफार्म भी भारतीय देखने को मिल जाता है जिसमे passenger भी घूमते नजर आ जाते हैं और train चालू होने से पहले ट्रेन में भी चढ़ते हैं।

Indian train simulator में आपको 32 भारतीय railway station देखने को मिल जाते हैं जिनमे Chennai, Arakkonam, vaaniyambadi, Anantapur, Solapur, Valsad, Surat, Bharuch, Vadodara, Godhra, Dahod, Ratlam, Anand, Kota, Sawai, Mathura, Agra, Palwal, Hazrat nizamuddin, Tata nagar, Kharagpur, Asansol, Howrah, vijayawada, Bangalore, Pune, Mumbai, Ahmedabad, Jaipur, New delhi, Visakhapatnam और Bhubaneswar जैसे स्टेशन शामिल हैं जिनमें आप train चला सकते हैं।

इस गेम में आपको 19 प्रकार के train engine यानि की locomotives देखने को मिल जाते हैं जोकि हैं WAP-7, WDG-3A, WAP-4, WAP-5, WDG-4, WAG-9, WAP-P7, WAP-P5, WAG-7, WDP-4, WAG-7, WAM-4, WCAM-3, WAP-5 "AMUL", WDM-3D, WDP-4D, WAG-5, WDG-4 (BLUE) और VANDE BHARAT जिन्हे आप गेम में चला सकते हैं। 

अगर बात करें coach की तो इसमें आपको Icf blue, Boxcar, Gondola, Lhb shatabdi, Lhb rajdhani, Icf garib rath, Lhb gatiman, Flatbed, Tanker, Flatbed 2, Duronto, Double Decker, Jan shatabdi, Tejas, Mahamana, Deccan odyssey, Humsafar, Palace on wheels जैसे train के डिब्बे देखने को मिल जाते हैं जोकि total 18 प्रकार के हैं और इन्हें आप सेलेक्ट कर के चला सकते हैं।

अगर आपको story वाला गेम खेलना पसंद है तो यह गेम आपके लिए बहुत ही अच्छा होने वाला है क्योंकि इस गेम में आपको story mode भी देखने को मिल जाता है।

इस game के story mode में आपको एक karthik नाम का character देखने को मिल जाता है जिससे गेम की story की शुरुआत होती है।

इसके अलावा इस गेम में आपको खेलने के लिए और दो mode देखने को मिल जाते हैं जोकि हैं challenge और custom mode जिसमे आप train चला सकते हैं।

जहाँ challenge mode में आप अलग अलग challenge को पूरा कर सकते हैं वहीं custom mode में आप अपनी मर्जी के हिसाब से railway station सेलेक्ट कर के train चला सकते हैं।

इसके अलावा custom mode में आप अलग अलग engine और coach को भी select कर सकते हैं।

इसके साथ इसमे आपको night mode भी देखने को मिल जाता है जिससे आप रात में भी train चलाने का आनंद उठा सकते हैं। 

Train चलाते समय इस गेम में train track भी change करती है जिससे game खेलने का मजा दोगुना हो जाता है।

इसके अलावा इस गेम में आपको अलग अलग weather मिल जाते हैं जैसे कि clear, overcast, rain, storm, snow और fog जैसे weather मिल जाते हैं जिनका मजा आप train चलाते वक्त उठा सकते हैं। 

इन सभी features को देखते हुए हमने इस गेम को पहले नंबर पर रखा है। इस गेम को आप सभी android smartphone पर चला सकते हैं लेकिन अगर आपका स्मार्टफोन पुराना है या फिर आपके फोन का hardware उतना अच्छा नही है तो यह गेम आपके phone में अच्छे से नही चलेगा क्योंकि इस गेम के ग्राफिक्स बहुत ही ज्यादा high quality के हैं।

अगर बात करें इस गेम के डाउनलोड साइज की तो indian train simulator का size 179 mb का है जोकि की थोड़ा सा ज्यादा है लेकिन अगर आप इस गेम के ग्राफिक की quality को देखें तो उस हिसाब से यह साइज उतना भी ज्यादा नहीं है। 

Play store पर इस गेम को 1 करोड़ यानि की 10 million बार download किया जा चूका है और इस गेम की rating है 4.1 जिसे 4 लाख लोगों ने rate किया है। 

Indian train simulator को आप direct प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या आप नीचे दिए हुए download button पर क्लिक कर के भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

indian train simulator download


2. Indonesian train simulator

train वाला गेम डाउनलोड

इस लिस्ट का अगला गेम indonesian train simulator है जो कि लगभग indian train simulator के जैसा ही है लेकिन इस गेम मे कुछ चीजें अलग हैं।

जहाँ पहले नंबर का गेम india के railway station पर बना था वहीं यह गेम indonesia के railway station पर बना है और इस गेम को खेलते समय ऐसा लगता है जैसे आप सच मे इंडोनेशिया में आ गये हैं।

Indonesian train simulator खेलने में बहुत ही मजेदार game है क्योंकि इस game के ग्राफिक बहुत ही ज्यादा अच्छे लगते हैं जिससे इस game को खेलते समय लगता है कि आप सच मे train चला रहे हैं।

इस गेम में आपको दो mode देखने को मिल जाते हैं जोकि हैं career mode और custom mode जिसमे आप game खेल सकते हैं।

अगर बात करें career मोड की तो आपको career mode में अलग अलग लेवल मिल जाते हैं जिन्हें आपको खेल कर complete करना होता है।

इसके साथ custom mode में आप indonesia के railway stations को select करके train चला सकते हैं। इसके अलावा custom mode में आप train engine और coach को भी select कर सकते हैं।

अगर बात करें train engine की तो indonesian train simulator में आपको कुल 10 प्रकार के train engine देखने को मिल जाते हैं जिनमें आपको CC203, CC206, CC204, BB300, CC201, CC205, CC300 जैसे इंजन देखने को मिल जाते हैं। 

अगर बात करें compartment की तो इस गेम में आपको कुल 7 प्रकार के coach देखने को मिल जाते हैं जिनमे Argo bromo, Eksekutif, Freight tarp, Flat bed, Pertamina tanker, Kereta kelas, Kereta ekonomi जैसे कोच शामिल हैं। 

इसके अलावा इस गेम में आप weather और time को भी चेंज कर सकते हैं। Weather में आपको clear, cloudy और foggy weather सेलेक्ट करने को मिल जाते हैं वहीं time में आपको dwan, morning, noon, afternoon, evening, night जैसे टाइम देखने को मिल जाते हैं जिन्हे सेलेक्ट करके आप train चला सकते हैं। 

इसमें train चलाते समय आप train को बहुत सारे अलग अलग camera angle से देख सकते हैं जैसे की front, driver, dashboard, reverse, signal, side view और orbit जिन्हें आप train चलाते वक्त सेलेक्ट कर सकते हैं।  

Indonesian train simulator में आपको track change करने का फीचर भी देखने को मिल जाता है जिसमे train चलते समय अपने आप track change कर लेती है।  

इसके अलावा इसमें आपको signal भी देखने को मिल जाता है जिसे आपको फॉलो करना होता है। 

इस गेम में train चलाते समय आपको पटरी पर और भी ट्रेन देखने को मिल जाती हैं जोकि इस गेम को और भी ज्यादा अच्छा और रियल बना देतीं हैं। 

अब बात करते हैं इस गेम के download size की तो प्ले स्टोर पर indonesian train simulator का download size सिर्फ 68 mb का है जिसे 1 करोड़ यानि की 10 मिलियन लोगो ने डाउनलोड किया है और अगर play store पर इस गेम की rating की बात करें तो indonesian train simulator की rating 4.3 की है।

इस game का download size बहुत ही ज्यादा कम है लेकिन इसके बाद भी इस गेम में आपको कमाल के graphics देखने को मिल जाते हैं। 

इस गेम का साइज कम होने की वजह से इस गेम को आप किसी भी सस्ते android smartphone में चला सकते हैं और बेहतरीन train वाले गेम का मजा उठा सकते हैं। 

Indonesian train simulator को डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक कर सकते हैं या आप play store पर सर्च करके भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

Indonesian train simulator download


3. Classic train simulator 

पुराने जमाने का train wala game

अगर आपको पुराने जमाने की train चलाने का आनंद उठाना है तो यह game आपके लिए बेस्ट game होने वाला है। 

Classic train simulator में आपको पुराने जमाने की train देखने को मिल जाती है इस गेम में आपको steam engine चलाने को मिलता जिससे अगर आप ऐसे game खेलने के शौकीन है तो इस गेम को खेलने के बाद आपका शौक पूरा होने वाला है।  

इस गेम के ग्राफिक भी आपको पुराने जमाने के मिलते हैं जोकि देखने में बहुत ही ज्यादा अच्छे लगते हैं। पुराने जमाने का मतलब यह नहीं है की इस गेम के ग्राफिक खराब है बल्कि इस गेम में आपको बहुत ही बेहतरीन graphics देखने को मिल जाते हैं। 

इस गेम को खेलने के लिए आपको 2 mode मिल जाते हैं जिनमे से पहला है career mode और दूसरा है drive मोड। 

Career mode में आपको अलग अलग challenge देखने को मिल जाते हैं जिन्हें आपको खेल कर complete करना होता है।

अगर बात करें drive mode की तो इस मोड में आप engine, coach, origin, destination, conditions और time को अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं। 

Classic train simulator में आपको दो प्रकार के स्टीम इंजन देखने को मिल जाते हैं जिनका नाम steam loco 4-6-2 और steam loco 4-2-2 है जिन्हें सेलेक्ट करके आप steam engine चलाने का मजा उठा सकते हैं। 

अगर बात करें कोच की तो इस गेम में coach भी आपको दो प्रकार के देखने को मिल जाते हैं जोकि हैं passenger class और cattle wagon जिनमें से आप अपनी मर्जी के हिसाब से coach को select कर सकते हैं। 

इस game में आपको King's cross, Huntingdon, Peterborough, Doncaster और York नाम के टोटल 5 रेलवे स्टेशन देखने को मिल जाते हैं। 

इसके साथ इसमें आपको 3 तरह के weather मिलते हैं जोकि clear, overcast और fog हैं जिनमें से आप किसी को भी सेलेक्ट करके उस weather पर train चला सकते हैं। 

इसके अलावा इस गेम में भी आपको टाइम सेलेक्ट करने का option मिल जाता है जिससे आपको अलग अलग समय पर train wala game खेलने का अनुभव मिलता है। 

इतने सारे फीचर्स होने की वजह से इस गेम की quality बहुत ही ज्यादा बढ़ जाती है और अगर आप steam engine train games की तलाश कर रहे थे तो यह गेम आपके लिए बेस्ट गेम है। 

Classic train simulator का download size सिर्फ 75 mb का है जिसे 5 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है और अगर प्ले स्टोर पर इस गेम की रेटिंग की बात करें तो वह है 4.0 की जोकि एक अच्छी रेटिंग है। 

साइज कम होने की वजह से इस गेम को आप सस्ते phone में भी चला सकते हैं। इस गेम को आप प्ले स्टोर या नीचे दिए हुए बटन की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। 

Classic train simulator download


4. Train driver 15 

baccho ke liye train wala game

हमारी लिस्ट का अगला गेम है train driver 15 जोकि एक 3d गेम है जिसके graphic और gameplay बहुत ही अच्छा है। 

Train driver 15 खेलने में बहुत ही आसान गेम है जिसे बच्चे भी बड़े ही आसानी से खेल सकते हैं इसीलिए अगर आप baccho ke liye train wala game ढूंढ रहे हैं तो यह गेम baccho ka best train wala game है जिसे आप बड़े ही आसानी से चला सकते हैं। 

इसके अलावा इस गेम के graphic बहुत ही ज्यादा realistic लगते हैं जोकि इतने कम साइज के गेम में बहुत ही कम देखने को मिलते हैं। 

अगर बात करें इस गेम के gameplay की तो इस गेम में आपको 2 mode देखने को मिल जाते हैं जिनमे से एक people mode है और दूसरा freight mode है। 

हर मोड में आपको different types के train देखने को मिल जाते हैं जिनमें से कुछ train unlocked रहती हैं और कुछ train locked रहती हैं जिन्हें आपको points की मदद से unlock करना पड़ता है। 

इस गेम में जब भी आप train चलाते हैं तो आपको points मिलते हैं जिसे इस गेम में xp कहते हैं और बाद में इन्हीं xp का इस्तेमाल करके आप और भी locked train को खोल सकते हैं और उन ट्रेनों को चला सकते हैं। 

इसके साथ train driver 15 में आपको train चलाने के लिए day और night सेलेक्ट करने को मिल जाता है साथ में आप weather भी सेलेक्ट कर सकते हैं। 

 

अगर train driver 15 के साइज की बात करें तो इस गेम का download size सिर्फ 48 mb का जिसे प्ले स्टोर पर 1 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है और train driver 15 की रेटिंग 4.1 की है जिसे 1 लाख लोगों ने रेट किया है। 

Train driver 15 का साइज कम होने की वजह से आप इस गेम को किसी भी android smartphone में चला सकते हैं यह गेम बिना किसी दिक्कत के आपके फोन में smoothly चलेगा। 

Train driver 15 download


5. Indian local train simulator 

train driving games 3d download

दोस्तों इस लिस्ट का अगला गेम है indian local train simulator जोकि एक इंडियन गेम है और यह गेम india के local train के ऊपर बना है इसीलिए अगर आप ऐसे किसी गेम की तलाश में थे तो यह गेम आपके लिए बहुत ही बेहतरीन शाबित होने वाला है। 

Indian local train simulator पूरी तरह से भारत के लोकल ट्रेन के जैसा गेम है इसीलिए इस गेम के graphic लोकल ट्रेन के जैसे लगते हैं। 

इस गेम के ग्राफिक इतने जबरदस्त है की गेम खेलते समय आपको लगेगा की आप सच में local train को चला रहे हैं। इस game के रेलवे स्टेशन और आस पास की बिल्डिंग एकदम रियल लगती हैं। 

इसमें आपको 2 शहरों की local train चलाने को मिल जाती है जोकि mumbai और chennai है जिनमें से आप किसी भी city को select कर सकते हैं। 

इसके अलावा इसमें भी आपको खेलने के लिए 2 mode देखने को मिलते हैं जोकि career और drive मोड हैं। 

इसके साथ बाकि गेम की तरह इस game में भी आप time और weather को सेलेक्ट कर सकते हैं। 

अगर बात करें railway station की तो इस गेम के mumbai map में आपको Chhatrapati shivaji terminus, Byculla, Dadar, Kurla, Mumbai shed, Ghatkopar, Thane, Dombivli और Kalyan junction जैसे स्टेशन देखने को मिल जाते हैं। 

वहीं chennai map में आपको Tambaram, Tambaram shed, Chrompet, Tirusulam, Guindy, Mambalam, Nungambak kam, Egmore, Park, Harbor और Chennai beach जैसे station देखने को मिल जाते हैं। 

Indian local train simulator का डाउनलोड साइज 68 mb का है जिसे play store पर 10 लाख बार डाउनलोड किया गया है। इसके साथ इस गेम की rating 4.0 की है। 

इसका size 68 mb होने के बावजूद इसमें आपको बहुत ही बेहतरीन ग्राफिक मिलते हैं इसके साथ यह गेम खेलते समय भी बहुत ही अच्छा चलता है और इसे आप सस्ते फोन में भी खेल सकते हैं। 

Indian local train simulator download


6. Train racing 3d 

Train racing games 3d download

इस list का आखरी गेम train racing 3d है अगर आप accha sa train wala game की तलाश में हैं जो खेलने में भी आसान हो तो यह गेम आपके लिए है। यह गेम खेलने में बहुत ही ज्यादा simple है जिसे कोई भी बड़े ही आसानी से खेल सकता है। 

Train racing 3d में आपको बहुत से modes देखने को मिल जाते हैं जैसे की levels, endless और multiplayer जिनमें से आप किसी को भी सेलेक्ट कर के game खेल सकते हैं।  

इस गेम में आप खुद से track change कर सकते हैं जहाँ ऊपर के games में automatic track चेंज होता था वहीं इस गेम में आपको एक बटन मिल जाता है जिसकी मदद से आप पटरी बदल सकते हैं। 

Train racing 3d में भी आपको अलग अलग train चुनने का ऑप्शन मिल जाता है जिनमें से कुछ train unlock रहती हैं और कुछ को आप coins की मदद से unlock कर सकते हैं। 

इस गेम के रेलवे स्टेशन में आपको लोग भी घूमते नजर आ जाते हैं जो की देखने में बहुत ज्यादा अच्छा लगता है इसके अलावा इस गेम में आपको signal को भी फॉलो करना होता है और अगर आप signal को follow नहीं करते हैं तो आप game से बाहर हो जाते हैं।

इस game में आप weather को चेंज नहीं कर सकते हैं। ऊपर के गेम में आपको weather को change करने का option मिल जाता था लेकिन इस गेम में ऐसा कोई ऑप्शन देखने को नहीं मिलता है।   

अगर बात करें graphics की तो इस गेम में आपको ठीक ठाक ग्राफिक देखने को मिल जाते हैं हलाकि ऊपर के गेम्स के मुकाबले इसके ग्राफिक उतने अच्छे नहीं हैं लेकिन अगर इसके साइज को देखे तो उस हिसाब से आपको अच्छे graphics देखने को मिल जाते हैं। 

Train racing 3d का डाउनलोड साइज 57 mb का है जिसे 5 करोड़ यानि की 50 million लोगों ने download किया है और प्ले स्टोर पर इस गेम की rating 4.1 की है जिसे 2 लाख लोगों ने rate किया है। 

Train racing 3d download


Conclusion 

दोस्तों इस लिस्ट में मैंने आपको बेहतरीन train wale games बताया है जिसकी मदद से अगर आप train wala game install करना चाहते हैं तो आप बड़े ही आसानी से कर सकते हैं। 

अगर आप ऐसे ही play store पर train wala game download करने जाते हैं तो आपको बहुत सारे games देखने को मिल जाते हैं जिससे आपको समझ नहीं आता है की कौन सा गेम डाउनलोड करें लेकिन इस लिस्ट की मदद से आप बेहतरीन train games को download कर सकते हैं। 

दोस्तों अगर आप इस लिस्ट को follow करके games download कर लेते हैं तो आप बेहतरीन train wala game khelenge मैंने हर games के नीचे आपको डाउनलोड बटन भी दे दिया है जिससे आप बिना किसी परेशानी के direct game को download कर सकते हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)